Spotify के यूजर्स को Saregama के सारे कैटलॉग सुनने को मिलेंगे.

अब Spotify के भारतीय यूजर्स को Saregama के सारे कैटलॉग सुनने को मिलेंगे, जिसमें फिल्मी संगीत के साथ ही 25 से ज्यादा भाषाओं के गाने शामिल है…

म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा स्पॉटीफाई (Spotify) ने सारेगामा (Saregamapa) के साथ भारतीय बाजार के लिए लाइसेंसिंग साझेदारी समझौता किया है. कंपनी द्वारा सोमवार को किए गए ऐलान में बताया गया है कि इस भागीदारी के चलते Spotify के भारतीय यूज़र्स को Saregama के सारे कैटलॉग सुनने को मिलेंगे, जिसमें फिल्मी संगीत के साथ ही 25 से ज्यादा भाषाओं के गाने शामिल है. इसके अलावा इसमें कर्नाटक, हिंदुस्तानी क्लासिकल और भक्ति संगीत भी शामिल है.Spotify के डायरेक्टर ऑफ ग्लोबल लाइसेसिंग पॉल स्मिथ ने अपने बयान में कहा है कि Saregama के साथ हुए इस करार के चलते स्पॉटिफाई इंडिया के यूज़र्स को 100,000 रेट्रो और नए ज़माने के गाने मिलेंगे. साथ ही उन्हें तमाम स्थानीय भाषाओं ने उनके पसंद के नए-पुराने गाने सुनने की सहूलियत प्राप्त होगी.(ये भी पढ़ें- ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन) गौरतलब है कि पूरी दुनिया में Spotify के करीब 28.6 करोड़ यूजर्स है जिसमें से करीब 13 करोड़ यूजर्स पेड सब्सक्राइबर हैं.अब भारत में Spotify के यूजर्स  लता मंगेशकर, आरडी बर्मन, मोहम्मद रफ़ी, तलत महमूद, मन्ना डे, कल्याणजी-आनंदजी, हेमंत कुमार के गाये गानों का मजा ले सकेंगे. इसके साथ ही वो Spotify प्लेलिस्ट में भी अपनी पसंद के गाने पा सकेंगे जिसमें भारतीय  फिल्मों के अलग-अलग टाइटल पर आधारित तमाम नए-पुराने गाने उपलब्ध हैं.(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) Saregama इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विक्रम मेहरा ने कहा कि  Spotify के साथ हुए करार से हमें खुशी है. अब हमारे कैटलॉग में उपलब्ध संपूर्ण संगीत भारत सहित पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा. Saregama के पास 25 से ज्यादा भाषाओं  में नए और पुराने गानों का जबरदस्त संग्रह है. हमें उम्मीद है कि इस करार से हमारे स्रोताओं को भी खुशी होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 11, 2020, 5:22 PM IST